रियो डी जेनेरियो. रियो ओलम्पिक में आज भारत के किदम्बी श्रीकांत का मुकाबला चीन के लिन डान के से था. अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में श्रीकांत ने अच्छा गेम खेला लेकिन क्वार्टरफाइनल मुकाबला जीत ना सके. श्रीकांत यह मुकाबला  21-6, 11-21, 21-18 से हार गए.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
मैच की शुरुआत में किदम्बी श्रीकांत ने टॉस जीता और कोर्ट व सर्विस चुनी. सर्विस के बाद ही श्रीकांत ने क्रॉस कोर्ट स्मैश मारकर पहला अंक बटोर लिया था लेकिन पहले गेम के इंटरवल तक डॉन 11-1 की बढ़त पर थे और 21-16 से उन्होंने पहला सेट अपने नाम किया. 
 
इसके बाद दूसरा सेट 19 मिंट में 21-11 से जीत कर किदम्बी श्रीकांत ने  एक एक से बराबरी कर ली. हालांकि इसके बाद तीसरा सेट 21-18 से जीत कर लिन डान ने क्वार्टरफाइनल मैच अपने नाम कर लिया. 
 
बता दें कि चीन के लिन डान दो बार के ओलंपिक चैंपियन रहा चुके हैं. इस से पहले प्री क्वार्टरफाइनल मैच में डेनमार्क के येन ओ योर्गेंसन के खिलाफ श्रीकांत ने मुकाबला जीता था. प्री क्वार्टरफाइनल मैच में श्रीकांत ने अच्छे आक्रमण के साथ साथ डिफेन्स भी बहुत अच्छे से किया था. वहीं डॉन को अंतिम 16 में बाय मिला था और वह सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर गए थे.