रियो. भारत की नंबर दो बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी सिंधू ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सिंधू ने चीन की दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी वांग यिहान को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में 22-20, 21-19 से मात दी. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
सिंधू ने दुनिया की नंबर दो चीनी खिलाड़ी के खिलाफ जबरदस्त खेल दिखाया. एक समय सिंधू ने 20-18 से आगे चल रही थीं और ऐसा लग रहा कि उन्हें आसानी से जीत मिल जाएगी, लेकिन चीन की वांग यिहान ने शानदार खेल दिखाते हुए स्कोर को 20-20 की बराबरी पर ला खड़ा किया. लेकिन नाजुक मौके पर सिंधू ने हिम्मत नहीं हारी और शानदार स्ट्रोक्स खेलकर पहला गेम 22-20 से अपने नाम कर लिया.
 
दूसरे गेम में भी सिंधू दूसरी वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी पर हावी रहीं, हालांकि दूसरे गेम में वांग यिहान ने मुकाबले में वापसी की पूरी कोशिश की, लेकिन सिंधू के आक्रामक स्ट्रोक्स के आगे उनकी एक न चली और वो दूसरा गेम भी 21-19 से हार गई. सिंधू की इस जीत के साथ ही भारत की ओलंपिक में पदक जीतने की उम्मीद फिर से जागी है, लेकिन सेमीफाइनल मुकाबला आसान नहीं होने वाला हैं. उन्हें एक बार फिर से दुनिया की टॉप महिला खिलाड़ी से टकराना होगा.