सेंट लूसिया. भारतीय टीम और कैरेबियाई टीम के बीच सेंट लूसिया में खेले जा रहे तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच को भारत ने जीत लिया है. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 237 रनों से मात दी. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने चार क्रिकेट टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस मैच में रामचंद्रन अश्विन को मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत के साथ ही भारत ने इतिहास बना दिया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब भारतीय टीम ने कैरेबियाई सरजमीं पर दो टेस्ट मैच, एक ही सीरीज में जीते हैं. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में बारिश से बाधित तीसरे मैच के पांचवें दिन भारतीय टीम ने मेजबान टीम को जीत के लिए 346 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जबाव में पूरी वेस्टइंडीज टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और मात्र 108 रनों पर ढ़ेर हो गई. भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद समी रहें, जिन्होंने तीन विकेट लेकर वेस्टइंडीज पारी की कमर तोड़ दी. इसके अलावा इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट लिए. वेस्टइंडीज की ओर से दूसरी पारी में ब्रावो ने सबसे अधिक 59 रन बनाए.
 
 
तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में भारत की इस जीत में आर अश्विन का महत्वपूर्ण योगदान रहा. अश्विन ने पहली पारी में 118 रन बनाए साथ ही तीन विकेट भी लिये.  बता दें कि भारत ने पहली पारी में अश्विन (118) और विकेट कीपर बल्लेबाज रिद्दिमान साहा (104) रनों की मदद से 353 रन बनाए थे. जिसके जबाव में वेस्टइंडीज पहली पारी में 225 रन ही बना सकी. भारत ने अपनी दूसरी पारी खेल के पांचवे दिन 217 रनों पर घोषित करके वेस्टइंडीज को 246 रनों का लक्ष्य दिया था. सीरिज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच 18 से 22 अगस्त तक पोर्ट ऑफ स्पेन में होगा.