नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 157 रन बनाकर 285 रनों की अहम बढ़त हासिल कर ली है. भारत ने अपनी पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन (118) और रिद्धिमान साहा (104) की बेहतरीन शतकीय पारियों की मदद से 353 रन बनाए और फिर चौथे दिन भुवनेश्वर कुमार (33-5) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज की पहली पारी 225 रनों पर समेट दी.  
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
दूसरे दिन की समाप्ति तक वेस्टइंडीज ने एक विकेट पर 107 रन बनाए थे. उसने 47 ओवरों का सामना किया था. चौथे दिन मेजबान टीम और 56 ओवरों का सामना कर पवेलियन लौट गई. उसकी ओर से क्रेग ब्राथवेट ने सबसे अधिक 64 रन बनाए, जो दूसरे दिन स्टंप तक 53 पर नाबाद थे. इसके अलावा मार्लन सैमुएल्स ने 48 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से भुवी के अलावा अश्विन ने दो सफलता पाई जबकि इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिए.
 
भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 39 ओवरों का सामना करते हुए तीन विकेट पर 157 रन बना लिए हैं. उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 51 और रोहित शर्मा 41 रनों पर नाबाद लौटे. भारत ने दूसरी पारी में लोकेश राहुल (28), शिखर धवन (26) और कप्तान विराट कोहली (4) के विकेट गंवाए हैं. भारत को दो झटके मिग्वेल कुमिंस ने दिए हैं जबकि एक झटका राल्टन चेस ने दिया है.