नई दिल्ली. रियो ओलंपिक से निशानेबाजी में  भारत को लगातार निराशा ही हाथ लग रही है. शूटिंग में मेडल के प्रबल दावेदार माने जा रहे है, निशानेबाज जीतू राय भी ओलंपिक से बाहर हो गए हैं. जीतू पुरूषों की 50 मीटर पिस्टल के फाइनल में जगह नहीं बना सके.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक जीतने वाले जीतू छह सीरीज के क्वालीफाइंग राउंड में 12वें स्थान पर रहे. वो ओलंपिक शूटिंग सेंटर में पांचवीं सीरीज के बाद चौथे स्थान पर चल रहे थे. उनका कुल स्कोर 554 रहा. डिफेंडिंग चैंपियन कोरिया के जिन जोंगहो क्वालीफिकेशन में 567 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर रहे. चीन के पेंग वेई 565 के स्कोर के साथ दूसरे और कोरिया के हेन सेयुंगवू ने 562 प्वाइंट्स के साथ तीसरा स्थान हासिल किया.
 
जीतू का प्रदर्शन 
आईएसएसएफ विश्व कप, विश्व चैम्पियनशिप , एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता जीतू ने क्वालीफिकेशन में 91 से शुरूआत की और फिर दूसरी सीरीज में 95 का स्कोर बनाया. अगली तीन सीरीज में जीतू ने 90, 94 और 95 प्वाइंट्स हासिल किए, जिसमें पांचवीं सीरीज में 10 प्वाइंट्स के चार स्कोर शामिल रहे. सीरीज के खत्म होने तक वह चौथे नंबर पर पहुंच गए थे. हालांकि अंतिम सीरीज में आठ अंक के दो स्कोर के साथ 88 अंक ही बना सके. जीतू ने अपने आखिरी शॉट में 10 अंक जुटाए, लेकिन ये स्कोर एलीमिनेशन से बचने के लिए काफी नहीं था. इससे पहले रविवार को भी जीतू, 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में जगह बनाने के बावजूद सबसे पहले बाहर हो गए थे.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
प्रकाश नांजप्पा 25वें नंबर पर रहे
10 मीटर पिस्टल इवेंट में भारत एक और निशानेबाज प्रकाश नांजप्पा ने निराश किया. उन्होंने 547 प्वाइंट्स हासिल किए. 41 निशानेबाजों में वो 25वें नंबर पर रहे, ओलंपिक से बाहर हो गए.