रियो. विश्व के सबसे बड़े खेल आयोजन के 31वें संस्करण का शानदार आगाज हो गया है. ब्राजील के माराकाना स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रम के साथ रियो ओलंपिक की आज सुबह करीब चार बजे शानदार शुरुआत हो चुकी है. इस मौके पर स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
शूटर अभिनव बिंद्रा ने किया टीम इंडिया का नेतृत्व
 
रियो में भारत का प्रतिनिधित्व 118 खिलाड़ी कर रहे हैं. इन खिलाड़ियों की टीम का दर्शकों ने जोरदार स्वागत किया. भारत के दल की अगुवाई शूटर अभिनव बिंद्रा ने की. सभी खिलाड़ियों ने हाथ में तिरंगा झंडा थामा हुआ था. भारत को उम्मीद है कि वह लंदन ओलंपिक के 6 पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रहेगा.
 
ग्रीस की टीम से स्वागत की शुरुआत
 
एक-एक करके सभी देशों की टीम का जोरदार स्वागत किया गया. सबसे पहले ग्रीस की टीम का वेलकम किया गया, क्योंकि ओलंपिक की शुरुआत ग्रीस से ही हुई थी. 
 
लाइट शो रहा सबसे खास
 
ब्राजील के परंपरागत डांस से इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई. इसके अलावा कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए. इस दौरान कलाकारों ने बहुत ही खूबसूरत लाइट शो भी दिखाया, जिसे सभी ने खासा पसंद किया.
 
स्टेडियम में करीब 80 हजार दर्शकों की क्षमता
 
माराकाना स्टेडियम में करीब 80 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है. रियो के उद्घाटन के भव्य समारोह में यह स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था. लोगों ने इस कार्यक्रम का काफी मजा उठाया. ओलंपिक को देखते हुए स्टेडियम में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. माराकाना स्टेडियम इससे पहले भी 1950 और 2014 में फुटबॉल वर्ल्डकप जैसे बड़े इवेंट की मेजबानी कर चुका है.  
 
Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
 
बता दें कि 21 अगस्त तक चलने वाले रियो ओलंपिक में कुल 42 तरह के खेल कराए जाएंगे, जिसमें हिस्सा लेने के लिए कुल 205 देशों की टीम रियो पहुंची है. भारत की ओर से गई टीम में बेडमिंटन, तीरअंदाजी, कुश्ती, बॉक्सिंग और शूटिंग में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.