मुंबई. देश की पहली मल्टीसिटी मैराथन The Great India Run का आज सुबह मुंबई के गेट वे ऑफ इंडिया पर समापन हो गया है. इस समापन समारोह में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और आईटीवी नेटवर्क के एमडी कार्तिकेय शर्मा भी मौजूद थे. इस रन में मॉडल व एक्टर मिलिंद सोमन के साथ 15 अल्ट्रा रनर्स ने हिस्सा लिया था.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
समापन समारोह में फड़नवीस ने इस रन में हिस्सा लिए सभी रनर्स को सम्मानित किया. इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘The Great India Run से रियो ओलंपिक में गए भारतीय खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ेगा और उम्मीद है कि वे वहां अच्छा प्रदर्शन करेंगे और देश के लिए मेडल जीतेंगे.’ इसके साथ ही उन्होंने सभी भारतीय खिलाड़ियों को रियो के लिए शुभकामनाएं भी दी.
 
फड़नवीस ने नरसिंह यादव के बारे में कहा कि वो देश के स्टार हैं और उन्हें पूरा विश्वास है कि इस बार भारत के लिए वह मेडल जरूर जीतेंगे. उन्होंने कहा, ‘नरसिंह के साथ छल किया गया था. हमारी सरकार ने केंद्र सरकार को कहा था कि नरसिंह यादव के साथ छल किया गया है, ऐसा हो ही नहीं सकता कि वह ऐसा कुछ काम करेंगे जिससे देश की बदनामी होगी.’ बता दें कि पहलवान नरसिंह यादव डोप टेस्ट में फेल हो गए थे, जिसके बाद काफी मुश्किलों के बाद उन्हें रियो में जाने की अनुमति मिली.
 
आईटीवी नेटवर्क के एमडी कार्तिकेय शर्मा ने इस मौके पर फड़नवीस को धन्यवाद देते हुए कहा कि महाराष्ट्र और केंद्र सरकार देश में खेलों को बढ़ावा दे रही है, जो कि आज के समय के लिए बहुत जरूरी भी है. उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में ध्यान देना बहुत जरूरी हो गया है. द ग्रेट इंडिया रन एक अच्छा प्रयास रहा.
 
रियो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के समर्थन में और उनका उत्साह बढ़ाने के लिए Pro Sportify (प्रो स्पोर्टी फाई) की तरफ से आयोजित की गई इस रन की शुरुआत दिल्ली के इंडिया गेट से 17 जुलाई को हुई थी, तब खेल मंत्री विजय गोयल ने इसे हरी झंडी दिखाई थी. 
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
दिल्ली से शुरू हुई ग्रेट इंडिया रन यूपी, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात से होकर महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई पहुंची. 18 दिनों की इस रन में देश-विदेश के कुल 15 रनर्स ने हिस्सा लिया था. 1480 किलोमीटर के टार्गेट वाली के इस रन का आज बेहद ही भव्य रूप से समापन हुआ.