नई दिल्ली. पहलवान नरसिंह यादव की जगह प्रवीण राणा को रियो ओलंपिक भेजे जाने की बात को खेल मंत्री विजय गोयल ने खारिज कर दिया है. गोयल ने कहा कि फिलहाल नरसिंह की जगह कोई और खिलाड़ी रियो नहीं जा रहा है.
 
गोयल ने ओलंपिक के नियम पर बात करते हुए कहा कि डोपिंग में फेल हुए खिलाड़ी की जगह पर कोई दूसरा खिलाड़ी ओलंपिक नहीं जा सकता. बता दें कि भारतीय क्रिकेट फेडरेशन ने नरसिंह की जगह प्रवीण को रियो भेजने की बात कही थी.
 
नरसिंह पर आज लिया जाएगा फैसला
 
डोपिंग मामले में फंसे पहलवान नरसिंह पर राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) आज सुनवाई करेगा. सुनवाई के बाद नरसिंह के रियो ओलंपिक में शामिल होने पर निर्णायक फैसला लिया जाएगा. बुधवार को भी इस मामले में सुनवाई हुई थी.
 
बता दें कि नरसिंह ने अपने खिलाफ साजिश किए जाने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है. उनका कहना है कि सोनीपत सेंटर में उनके खाने में कुछ मिलाया गया था.
 
क्या है मामला
 
सुशील कुमार का टिकट काटकर रियो ओलंपिक के लिए सेलेक्ट हुए नरसिंह यादव डोप टेस्ट के दो-दो राउंड में फेल हो गए थे. नाडा के टेस्ट में जब नरसिंह के खून में एक प्रतिबंधित स्टीरॉयड मिला तो दोबारा उनके खून का सैंपल लिया गया. दोबारा जांच में भी वो पास नहीं हो पाए. जिसके बाद यह खबर आई थी कि नरसिंह की जगह भारतीय कुश्ती संघ ने 74 किलो वर्ग में प्रविण राणा का नाम भेज दिया है.