नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने होंगे. यह मैच आईपीएल की दो धुरंधर बल्लेबाजी टीम के बीच ही नहीं बल्कि दो धुरंधर कप्तानों विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के बीच भी अहम जंग के समान होगी.

दोनों ही कप्तानों का अंदाज बिल्कुल अलहदा है और यह मैच बताएगा कि किसकी शैली ज्यादा दमदार है. कोहली की कप्तानी जहां आक्रामकता लिए हुए तेज-तर्रार और व्यक्तिगत स्पर्धा तक पहुंच जाती है और जिसके कारण कोहली अक्सर विवादों में घिर जाते हैं. वहीं धोनी मुश्किल से मुश्किल परिस्थिति में भी बेहद धैर्यवान बने रहते हैं, जिसके कारण पूरी दुनिया में उनकी सराहना की जाती है.

धोनी का गृहनगर होने के नाते यह मैदान सुपर किंग्स के लिए घरेलू मैदान जैसा ही होगा, जिसका निश्चित तौर पर उन्हें फायदा मिलेगा, हालांकि इस संस्करण में वे पहली बार यहां खेलेंगे. सुपर किंग्स ने लीग चरण में शीर्ष पर रहते हुए प्लेऑफ में प्रवेश किया, लेकिन पिछले कुछ मैचों को देखा जाए तो उनके प्रदर्शन में उतार देखने को मिला है. 

पिछले आठ मैचों में सुपर किंग्स को मात्र तीन जीत नसीब हो सका है, उसमें भी तीनों जीत उन्होंने गेंदबाजों के बल पर हासिल की है. न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्लम के स्वदेश लौट जाने के कारण उनकी बल्लेबाजी और कमजोर हुई है. दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शानदार वापसी करते हुए पिछले आठ मैचों में पांच जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया.

रॉयल चैलेंजर्स के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल, दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स और आक्रामक कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ मैचों से शानदार लय में लौट चुके हैं. ऐसे में धोनी के गेंदबाजों के सामने पहला काम होगा गेल और डिविलियर्स के बल्ले का मुंह खुलने से पहले बंद करना.

IANS