पेरिस. भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना ने अपने-अपने पुरुष युगल मुकाबलों में जीत हासिल कर फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. टूर्नामेंट की 16वीं वरीय जोड़ी पेस और पोलैंड के मार्सिन मत्कोवस्की ने एक घंटे 43 मिनट तक चले मुकाबले में इंग्लैंड के जैमी मरे और ब्राजील के ब्रूनो सोआरेस की चौथी वरीय जोड़ी को 7-6 (5), 7-6 (4) से मात दी. पेस-मार्सिन और जैमी-ब्रूनो की जोड़ी के बीच दोनों सेटों में कड़ी प्रतिद्वंद्विता चली और दोनों ही बार टाई ब्रेक हुआ. 
 
इस मुकाबले में सबसे खास बात यह रही कि दोनों की बार इस टाई ब्रेक को तोड़ते हुए पेस-मार्सिन की जोड़ी ने जीत हासिल की. बोपन्ना-मेर्गिया की छठी वरीय जोड़ी ने अमेरिका के ब्रियान बाकेर और उनके न्यूजीलैंड के जोड़ीदार मार्कस डेनियल को तीसरे दौर में एक घंटे 48 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 6-7 (4), 6-1 से हराया. 
 
बोपन्ना-मेर्गिया की मुकाबले की शुरुआत काफी अच्छी रह. उन्होंने पहले सेट में 6-2 से बढ़त बनाई. मुकाबले के दूसरे सेट में दोनों जोड़ियों ने एक-दूसरे कड़ी प्रतिद्वंद्विता दी, जिसके कारण यह 6-6 से टाई हुआ. टाई ब्रेकर डेनियल-बाकेर की जोड़ी ने 7-4 से जीत हासिल करके तोड़ा. तीसरे और अंतिम सेट में टूर्नामेंट की छठी वरीय जोड़ी ने अपनी प्रतिद्वंद्वी जोड़ी को बेहतरीन तरीके से 6-1 से हराया और मैच अपने नाम किया.