नई दिल्ली. टीम इंडिया के खिलाड़ी और रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर विवादों में आ गए हैं. सूत्रों के मुताबिक BCCI ने RCB  के कप्तान विराट कोहली को मैच के दौरान अपनी गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से मिलने की वजह से नोटिस जारी कर दिया है. विराट को यह नोटिस रविवार को IPL मैच के दौरान बारिश से मैच में हुई रुकावट के समय अनुष्का शर्मा से मिलने के लिए दिया है.
  
इसके अलावा खबर यह भी है कि BCCI ने मैच के दौरान विराट कोहली को अनुष्का से मिलने पर उनके द्वारा एंटी करप्शन सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर भी स्पष्टीकरण भी मांगा है. गौरतलब है रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुए मैच में बारिश ने रुकावट डाल दी थी. RCB की बैटिंग के समय दूसरे ओवर में ही अंपायर ने मैच रोक दिय था. इसके बाद औपनर बल्लेबाज विराट और क्रिस गेल वापस पवेलियन लौट गए. लेकिन कुछ ही देर बाद वीआईपी बॉक्स के पास बने कॉरीडोर में विराट कोहली को अपनी गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ देखा गया.

तकनीकी रूप से उस समय तक मैच खत्म नहीं हुआ था क्योंकि मैच के खत्म होने का एलान नहीं हुआ था और आखिरी बॉल फेंकी जानी बाकी थी. इसके अलावा बारिश के आ जाने से खिलाड़ियों को उनके लिए आरक्षित जगह को छोड़ने की और लोगों से मिलने की अनुमति नहीं होती है. इसलिए अनुष्का से विराट का मिलने जाना ना सीधे तौर पर एंटी करप्शन सिक्योरिटी प्रोटोकॉल का उल्लंघन है. विराट न केवल RCB के कप्तान हैं बल्कि वह भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान भी हैं. इसलिए उनके द्वारा एंटी करप्शन सिक्योरिटी प्रोटोकॉल का उल्लंघन क्रिकेट जगत में एक आश्चर्यचकित कर दिया है.
  
इस पूरे वाकये के समय स्टेडियम में मौजूद रहे IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला ने मीडिया को इस बात का आश्वासन दिया था कि अगर ACSU से उन्हें कोई शिकायत मिलती है और विराट ने कोई प्रोटोकॉल को तोड़ा है तो विराट को दोबारा ऐसा ना करने का नोटिस जारी किया जाएगा. इसलिए बीसीसीआई का विराट-अनुष्का के इसम मिलन पर नोटिस जारी करना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है.

IANS