मुंबई. भारतीय क्रिकेट टीम तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी. बीसीसीआई टीम का चयन कल यानि सोमवार को दोपहर 12 बजे की मीटिंग में करेगी. टीम का चयन मुंबई में होगा. मीटिंग में यह तय होगा कि कितने नए खिलाड़ी जाएंगे और कितने पूराने खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलेगी.  बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम छह मैच 12 दिन के भीतर खेलेगी. पहला वनडे 11 जून को और आखिरी टी-20 22 जून को होगा. 
 
जिम्बाब्वे क्रिकेट के प्रबंध निदेशक विलफ्रेड एम ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा,‘‘बीसीसीआई के साथ सारी औपचारिकतायें पूरी करने के बाद हमें यह ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि यह दौरा जून में होगा.’
 
बीसीसीआई इस दौरे के लिए प्रमुख खिलाड़‍ियों को आराम देगा और इसके मद्देनजर युवा खिलाड़‍ियों को दौरे पर मौका मिलने का अनुमान है. भारत ने पिछले साल अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में जिम्बाब्वे का दौरा करके वनडे श्रृंखला 3 . 0 से जीती थी जबकि टी20 श्रृंखला 1 . 1 से टाई रही थी. 
 
ऐसी हो सकती है टीम इंडिया:
वन-डे टीम (संभावित): महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, मनीष पांडे, अंबाती रायुड़, सुरेश रैना, रॉबिन उथप्पा, हार्दिक पांड्‍या, रवींद्र जडेजा, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कृणाल पांड्‍या, युवराज सिंह.