हैदराबाद.  शुरुआती छह मैचों में मात्र एक जीत हासिल कर आईपीएल-8 की बेहद खराब शुरुआत करने वाली मुंबई इंडियंस टीम ने टूर्नामेंट में सारे पासे पलटते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में दमदार प्रदर्शन करते हुए नौ विकेट से जीत हासिल कर प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया. इतना ही नहीं मुंबई इंडियंस ने अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में प्रवेश किया है, अब वे 19 मई को शीर्ष पर मौजूद टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ क्वालीफायर-1 मैच खेलेंगे. 

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने पहले बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए सनराइजर्स को 113 रनों पर रोक दिया और उसके बाद अपने सलामी बल्लेबाजों लेंडल सिमंस (48) और पार्थिव पटेल (नाबाद 51) के बीच हुई 106 रनों की साझेदारी की बदौलत एक विकेट खोकर आसानी से 13.5 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया.

इससे पहले, सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवरों में अपने सारे विकेट गंवाकर 113 रन बना सके. शिखर धवन (1) और कप्तान डेविड वार्नर (6) सनराइजर्स की पारी के छठे और सातवें लगातार दो गेंदों पर पवेलियन लौट गए. धवन को लसिथ मलिंगा ने पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया, जबकि दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर वार्नर किरन पोलार्ड को कैच थमा बैठे.

मुंबई इंडियंस के लिए मैक्लेनगन, मलिंगा और सुचीत ने बेहद धारदार गेंदबाजी की. मैक्लेनगन को तीन, जबकि मलिंगा और सुचीत को दो-दो विकेट मिले.
इस हार के साथ सनराइजर्स तो प्लेऑफ से बाहर हो ही गए, 15 अंकों के साथ उम्मीद बांधे मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइड राइडर्स का भी टूर्नामेंट से बोरिया बिस्तर बंध गया.