मुंबई: शंशाक मनोहर ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तिफा देने के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई सचिव पद का दायित्व संभाल सकते हैं. बता दें कि आईसीसी चैयरमेन का चुनाव लड़ने के लिए शंशांक मनोहर ने अपने पद से इस्तिफा दिया है. आईसीसी चैयरमेन पद की दौड़ में मनोहर सबसे आगे हैं.  
 
अध्यक्ष पद  के लिए अनुराग ठाकुर का नाम आगे
बीसीसीआई के अध्यक्ष पद की रेस में बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर को नाम सबसे आगे चल रहा है. उनके अलावा आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष अजय शिर्के का नाम भी चर्चा में है. नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए बीसीसीआई को 15 दिन के अंदर विशेष आम सभा (एसजीएम) की बैठक बुलानी होगी.
 
मनोहर कब बने थे BCCI चीफ
शशांक मनोहर पहले भी 2008 से 2011 तक बीसीसीआई अध्यक्ष रह चुके थे. मनोहर को अक्टूबर 2015 में जगमोहन डालमिया के निधन के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष बनाया गया था. महज आधे घंटे की मीटिंग में वे बिना किसी विरोध के अध्यक्ष चुन लिए गए थे. पिछले कुछ महीनों से बीसीसीआई में आ रहे बड़े बदलावों और रिफॉर्म्स की कोशिशों का क्रेडिट मनोहर को ही जाता है. हाल ही में बीसीसीआई ने डिस्कवरी चैनल में रहे राहुल जौहरी को सीईओ बनाया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब बीसीसीआई ने किसी आउटसाइडर को इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी हो.