नई दिल्ली. सलमान खान को रियो ओलंपिक का गुडविल एंबेसडर बनाने के बाद भारतीय ओलंपिक संघ को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को रियो ओलंपिक का नया गुडविल ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है.
 
गुडविल एंबेसडर बनने के लिए दिए गए न्यौते को सचिन ने आज स्वीकार कर लिया है. सचिन ने कहा है कि वे ओलंपिक के प्रमोशन के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. बता दें कि संघ ने चिट्ठी लिखकर सचिन से अंबेसडर बनने की अपील की थी. जिसपर अब सचिन ने इसके लिए हामी भर दी है.
 
बता दें कि भारतीय ओलंपिक संघ ने सचिन समेत सलमान खान, अभिनव ब्रिंदा और संगीतकार एआर रहमान को गुलविल एंबेसडर बनने के लिए न्यौता दिया था. जिस पर सलमान, अभिनव ने पहले ही सहमति जता दी है. जबकि एआर रहमान की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. अब देखना है कि क्या रहमान रियो ओलंपिक के लिए गुडविल एंबेसडर बनने का न्यौता स्वीकार करते हैं कि नहीं? 
 
बता दें कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को भारत की ओर से रियो ओलंपिक का गुडविल एंबेसडर बनाने का विरोध किया जा रहा था. बता दें कि इस फैसले की भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त सहित खेल जगत की कई अन्य हस्तियों ने आलोचना की.
 
योगेश्वर ने आईओए के इस फैसले के खिलाफ आवाज उठाते हुए कहा था कि एक राजदूत का क्या लक्ष्य होता है? देश के लोगों को बेवकूफ बनने से रोकना. पी.टी. ऊषा, मिल्खा सिंह जैसे बड़े खेल जगत के सितारे हैं, जिन्होंने कठिन समय में देश के लिए मेहनत की. लेकिन फिल्मी सितारें ने क्या किया है जो एंबेसडर बनने का न्यौता दिया गया.