मुंबई. मुंबई इंडियंस टीम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच रनों से हरा दिया. मुंबई इंडियंस द्वारा दिए गए 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे नाइट राइडर्स को आखिरी ओवर में 12 रनों की दरकार थी. कीरन पोलार्ड ने हालांकि इस आखिरी ओवर में केवल छह रन देकर और बेहद महत्वपूर्ण यूसुफ पठान (52) का विकेट हासिल कर मैच मुंबई इंडियंस के नाम कर दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए नाइट राइडर्स निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना सके. 

इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीद बरकरार रखी है. इस जीत के साथ टीम 13 मैचों में 14 अंकों के साथ अंकतालिका में चौथे पायदान पर पहुंच गई है. नाइट राइडर्स के 13 मैचों में 15 अंक हैं और वह अंकतालिका में दूसरे पायदान पर है. मुंबई इंडियंस अब अपना आखिरी लीग मुकाबला रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेंगे. वहीं, नाइट राइडर्स शनिवार को राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेंगे.

इससे पूर्व, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए. एक समय 11.4 ओवर में 79 रनों पर चार विकेट खोकर बेहद दबाव में नजर आ रहे मुंबई इंडियंस के लिए कीरन पोलार्ड (33 नाबाद) और हार्दिक पांड्या (61 नाबाद) ने पांचवें विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की. आखिरी पांच ओवरों में दोनों बल्लेबाजों ने 72 रन जोड़े.