राजकोट भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा रविवार को शादी के बंधन में बंध गए हैं. जडेजा ने अपनी मंगेतर रीवा सोलंकी के साथ गुजरात के राजकोट में सीजंस होटल में शादी की है. उनकी बारात में शामिल एक व्यक्ति ने रिवॉल्वर से लगातार तीन बार हवाई फायरिंग की. जिसके बाद मौके पर ही पूछताछ के लिए पुलिस पहुंच गई थी. पुलिस ने इस फायरिंग को गैरकानूनी करार दिया है. पुलिस का कहना है कि इस तरह से फायरिंग करना कानून के खिलाफ है. भले ही रिवॉल्वर का लाइसेंस हो लेकिन इसका इस तरह से इस्तेमाल सिर्फ तभी किया जा सकता है जब खुद की रक्षा करनी हो.
 
पुलिस ने कहा, ‘हमें हमारे कंट्रोल रूम से खबर मिली थी कि शादी में फायरिंग हो रही है. हम शादी की वीडियो रिकॉर्डिंग चेक कर रहे हैं. अगर फायरिंग किसी लाइसेंस प्राप्त रिवॉल्वर से भी की गई हो लेकिन यह गैर कानूनी ही होगा. तब तक जब तक की यह खुद की रक्षा के लिए न की गई हो. अगर आरोप सिद्ध होता है तो फायरिंग करने वाले को 3 साल की जेल हो सकती है’.
 
हालांकि फायरिंग में किसी को भी कुछ नुकसान नहीं पहुंचा है. खबर है कि जिस समय फायरिंग हो रही थी तब जड़ेजा अपने घोड़े के साथ काफी करीब थे. शादी के जश्न में जड़ेजा तलवार बाजी भी की है.
 
कौन हैं रीवा सोलंकी
 
रविंद्र जड़ेजा की दुल्हन रीवा सोलंकी कांग्रेसी नेता की भतीजी हैं. उनके चाचा हरिसिंह सोलंकी गुजरात कांग्रेस के नेता हैं. रीवा अपने माता पिता की इकलौती संतान हैं. उन्होंने मैकेनिकल इंजिनीयरिंग की है. फिलहाल वह सिविस सर्विसेज की तैयारी कर रही हैं.