इपोह. भारतीय हॉकी टीम को सुल्तान अजलान शाह कप के फाइनल में शनिवार को आस्ट्रेलिया के हाथों 0-4 से हार झेलनी पड़ी है. थॉमस क्रेग और मैट गोड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए दो-दो गोल किए. यह ऑस्ट्रेलिया का छह साल में चौथा खिताब है. वहीं पांच बार की विजेता भारत दूसरी बार इस टूर्नामेंट में उपविजेता रही है.
 
भारत इससे पहले वह 2008 में उपविजेता बन कर लौटी थी. भारतीय टीम के कोच रोलैंट ओल्टमस ने एक बयान में कहा, ”हम दुनिया की सबसे अच्छी टीम के सामने खेले. हमारी टीम में युवा और अनुभव का मिश्रण है इसे देखते हुए यह हमारे लिए बेहतर प्रदर्शन है. ओलम्पिक के लिए यह अच्छा अभ्यास था.”
 
अजलान शाह कप के आखिरी ग्रुप मुकाबले में भारत की हॉकी टीम ने मलेशिया को 6-1 से हरा फाइनल में जगह बनाई थी. भारत ने छह साल बाद टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी लीग मैच में कनाडा को 3-0 से हराकर अपना जीत का सिलसिला कायम रखा था. टूर्नामेंट में 18 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर जबकि भारत 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर था. ऑस्ट्रेलिया रिकॉर्ड आठ बार यह खिताब जीत चुका है. 
 
बता दें कि भारतीय टीम आखिरी बार 2010 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी जब फाइनल में बारिश के कारण उसे और दक्षिण कोरिया को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था.