नई दिल्ली. चोट से जूझ रहे भारत के ऑलराउंडर युवराज सिंह 9 अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल के सीज़न नौ से दो हफ्तों के लिए बाहर हो गए हैं. युवराज टी-20 विश्व कप के में भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. जिसके बाद उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा था.

युवराज आईपीएल में हैदराबाद सनराईजर्स की तरफ से खेल रहे हैं. वहीं इस मामले में टीम के कोच टॉम मूडी का कहना है कि युवराज के बाहर होने से टीम को काफी नुकसान हो सकता है. उन्होंने कहा कि युवराज एक बल्लेबाज ही नहीं बल्कि एक गेंदबाज भी हैं जो मिडिल ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी करते हैं.

9 अप्रैल से शुरू होगा आपीएल-9

9 अप्रैल से शुरू हो रहा आईपीएल 9 का फीवर सर चढ़ कर बोल रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर दो साल का बैन लगने की वजह से इस साल टूर्नामेंट में दो नई टीमें शामिल हुई हैं. राइजिंग सुपरजाइंटस पुणे और गुजरात लांयस को टूर्नामेंट में शामिल किया गया है.

चेन्नई सुपरकिंग्स का चेहरा बन चुके धोनी इस साल पुणे की टीम की कप्तानी संभालेंगे. वहीं गुजरात लायंस टीम की कमान चेन्नई टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना के हाथों में है. पहला मैच मुंबई इंडियंस और राइजिंग सुपरजाइंटस पुणे के बीच खेला जाएगा. मुंबई टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी गई है.

 कुल 60 मैचों के इस टूर्नामेंट को देश के दस 10 शहरों मोहाली, दिल्ली, मुंबई, नागपुर, पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट और रायपुर में खेला जाएगा.