लाहौर. भारत में खेले गए आईसीसी टी-20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच वकार यूनुस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पाकिस्तान ग्रुप दौर में लागतार तीन मैच हार कर टी-20 विश्व कप से बाहर हो गया था. इन तीन हारों में भारत के खिलाफ मिली हार भी शामिल है.
 
पाकिस्तान टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी टीम के बुरे प्रदर्शन के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. जानकारी के अनुसार वकार यूनुस ने गद्दाफी स्टेडियम में संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं बड़े दुख के साथ अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं.” 
 
वकार ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का उनके द्वारा 2015 विश्व कप के बाद दिए गए सुझावों को न मानना और टी-20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन पर उनके द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट के लीक हो जाने के कारण वह अपना अनुबंध खत्म होने से तीन महीने पहले अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं. 
 
वकार ने कहा, “2015 विश्व कप के बाद मेरे द्वारा दिए गए सुझावों को बोर्ड द्वारा लागू न करना मेरे इस्तीफा देना का प्रमुख कारण है.” उन्होंने कहा, “टी-20 विश्व कप के प्रदर्शन पर मेरे द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट का लीक हो जाना भी मेरे इस फैसले का कारण बना. मैं पाकिस्तान क्रिकेट का भला चाहता हूं और मेरे लिए इस पद से हट जाना ही उचित है. मैं पाकिस्तान टीम के लिए हमेशा हाजिर रहूंगा.”