मुंबई. एबी डिविलियर्स (133 नाबाद) की आतिशी पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 39 रनों से हरा दिया.  चैलेंजर्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 1 विकेट पर 235 रन बनाए और विपक्षी टीम को सात विकेट पर 196 रनों पर ही रोक दिया. मुंबई की ओर से सलामी बल्लेबाज सिमंस ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे रॉयल चैलेंजर्स ने क्रिस गेल (13) के रूप में एकमात्र विकेट खोया और निर्धारित ओवरों में 235 रन बनाए. डिविलियर्स और कप्तान विराट कोहली (82 नाबाद) ने मैदान के हर ओर चौकों-छक्कों की बरसात करते हुए दूसरे विकेट के लिए 215 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की. डिविलियर्स ने 47 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और 59 गेंदों की पारी में 19 चौके और चार छक्के लगाए.

कोहली और डिविलियर्स के बीच यह साझेदारी रनों और किसी भी विकेट के लिए आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी है. वहीं डिविलियर्स ने आईपीएल-8 में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर जबकि आईपीएल में तीसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया. कोहली ने भी उनका बेहतरीन अंदाज में साथ निभाते हुए 50 गेंदों में छह चौके और चार छक्के लगाए. मुंबई इंडियंस की ओर से एकमात्र विकेट मलिंगा को मिला.