नई दिल्ली. पाकिस्तान टीम के कप्तान शाहीद अफरीदी ने अपने दिए बयान पर सफाई दी है. अफरीदी का कहना है कि मुझे पता है कि मैं जो भी कहूंगा उसे दुनियाभर में सुना जाएगा, और मैं दुनिया भर में एक पॉजीटिव मैसेज देना चाहता था कि भारत में खेलकर मुझे और पाकिस्तानी टीम को कितनी खुशी मिलती है.
 
उन्होंने कहा किअगर कोई मेरे बयान को सकारात्मक तरीके से देखेगा तो समझ जाएगा कि मेरे कहने का मतलब ये बिल्कुल नहीं था कि मेरे लिए पाकिस्तानी प्रशंसक कम मायने रखते हैं. 
 
अफरीदी ने बयान दिया था कि उन्हें पाकिस्तान के मुकाबले भारत में ज्यादा प्यार मिलता है. विवादित बयान पर अफरीदी को लाहौर कोर्ट से नोटिस जारी किया गया जिसमें उनसे 15 दिन के अंदर जवाब मांगा गया. साथ ही उनकी इसपर  सोशल मीडिया और न्यूज चैनलों पर आलोचना की जाने लगी.  
 
क्या कहा था अफरीदी ने ?
अफरीदी ने कहा, ‘मुझे क्रिकेट खेलने में इतना मजा कहीं नहीं आता, जितना भारत में आता है. मैं अपने करियर के अंतिम चरण में हूं और मैं कह सकता हूं कि भारत में जितना प्यार मुझे मिला है, उसे हमेशा याद रखूंगा. हमें पाकिस्तान में भी इतना प्यार नहीं मिला है.’
 
उन्होंने कहा, ‘यहां क्रिकेट को पसंद करने वाले लोग हैं, ऐसा ही पाकिस्तान में भी है. लेकिन अपने क्रिकेट करियर में मुझे भारत में खेलने में काफी मजा आया है.’
 
बता दें कि T-20 वर्ल्ड कप के तहत 19 मार्च को भारत-पाकिस्तान के बीच मैच कोलकाता में खेला जाएगा.