मास्को. डोप टेस्ट में विफल होना रुस की स्टार टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को भारी पड़ गया है. खुलासा होने के बाद कई बड़ी कंपनियां शारापोवा के साथ अपना कॉन्ट्रेक्ट तोड़ना चाहती है.
 
जानकारी के अनुसार दुनिया की जानी मानी बड़ी स्पोर्ट्स वीयर कंपनी नाइकी ने सबसे पहले शारापोवा के साथ अपना करार खत्म करने का फैसला लिया है. इस बीच खबर है कि लग्जरी घड़ी बनाने वाली कंपनी टैग हियूर ने भी पूर्व नंबर एक खिलाड़ी के साथ अपने करार को आगे बढ़ाने से इंकार कर दिया.
 
नाइकी ने एक बयान में कहा‘‘ हमें शारापोवा के डोप में विफल रहने की खबर से बहुत दुख हुआ है और हम हैरान भी हैं. जब तक वह इस मामले से बाहर नहीं आ जाती हैं नाइकी शारापोवा के साथ अपने करार को निलंबित कर रहा है.’’ एक अनुमान के अनुसार शारापोवा को नाइकी से हर वर्ष करीब 12.5 करोड़ डालर की कमाई होती है.
 
दूसरी घड़ी निर्माता कंपनी ने कहा‘‘ शारापोवा का करार टैग हियूर के साथ 31 दिसंबर 2015 तक का था और कंपनी ने निर्णय किया है कि वह अपने इस करार को आगे नहीं बढ़ाएगी. हमने मौजूदा स्थिति को देखते हुये यह निर्णय लिया है.’’
 
शारापोवा ने ली जिम्मेदारी
शारापोवा ने बताया कि ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान वह ड्रग टेस्ट में फ़ेल हो गई थीं जिसके बाद उन पर करीब 2 साल तक का प्रतिबंध लग सकता है. शारापोवा ने ड्रग टेस्ट में फ़ेल होने की पूरी ज़िम्मेदारी ले ली है.
 
शारापोवा ने अपनी गलती मानते हुए कहा कि वह “अपने फ़ैमिली डॉक्टर की सलाह पर पिछले 10 साल से मिल्ड्रोनेट नाम की दवा ले रही थी, जिसका एक नाम मेल्डोनियम भी है जिसके बारे में मैं नहीं जानती थी.