मीरपुर. मीरपुर के स्टेडियम शेर-ए-बांग्ला में खेले गए एशिया कप टी-20 के फाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया है. मैच में शिखर धवन ने 60 रन बनाए वहीं विराट कोहली 28 गेंदो में 41 रन बनाकर नाबाद रहें. बता दें कि भारत ने रिकार्ड छठी बार एशिया कप का खिताब जीता जिसका आयोजन पहली बार टी-20 प्रारूप में किया गया था. 
 
भारत की और से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 6 गेंदों में नाबाद 20 रन बनाए.  भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था जिसमें बांग्लादेश ने 121 रनों का लक्ष्य दिया. पहले विकेट के रूप में रोहित शर्मा के जल्द ही आउट हो जाने के बाद शिखर धवन और विराट कोहली के बीच दूसरे विकेट की 94 रनों की साझेदारी ने इस जीत में अहम भुमिका निभाया. भारतीय गेंदबाजों में अश्विन ने एक विकेट ली वहीं नेहरा और जडेजा ने भी एक-एक विकेट लिए. बांग्लादेश की ओर से महमुदुल्लाह ने सबसे ज्यादा नाबाद 33 रन बनाए.
 
बारिश की वजह से हुआ 15-15 ओवरों का मैच
बारिश की वजह से मैच 15-15 ओवर का खेला गया जिसके हिसाब से पांच गेंदबाजों ने अधिकतम 3-3 ओवर ही डालें. बता दें कि अंपायरों ने दो बार पिच की जांच की और इसके बाद 15 ओवर का मैच कराने का फैसला लिया गया था.
 
टीमें कुछ ऐसे थी
भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, युवराज सिंह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह और आशीष नेहरा.
बांग्लादेश: तमीम इक़बाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, महमूदुल्लाह, शकील अल हसन, मुशफिकर रहीम, मशरफे मुर्तज़ा, नासिर हुसैन, अल अमीन हुसैन, अबू हैदर और तास्किन अहमद.