नई दिल्ली. भारतीय टीम एशिया कप के फ़ाइनल में लगातार तीन जीत के साथ जगह बना चुकी है. अंतिम मैच यूएई के खिलाफ़ है जिसमें हार और जीत दोनों ही टीमों के फ़ाइनल के चांसेज़ पर असर नहीं डालने वाली है. ऐसे में 6 मार्च को होने वाले फ़ाइनल में भारत को किस टीम के साथ सामना करना पड़ सकता है आईए जानते है इन समीकरणों से.

अंकतालिका के मुताबिक भारत के साथ फ़ाइनल खेलने के लिए बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टक्कर है. लेकिन वो एक जगह इन तीनों में से किसे मिलेगी.

बांग्लादेश Vs पाकिस्तान

आज मेजबान बांग्लादेश पाकिस्तान से भिड़ेगी. यहां अगर बांग्लादेश जीत गई तो पाकिस्तान और श्रीलंका फ़ाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएंगी. बांग्लादेश तीन जीत के साथ फ़ाइनल में पहुंच जाएगी और पाकिस्तान श्रीलंका के मैच का फिर फ़ाइनल पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

पाकिस्तान की जीत की सूरत में पाकिस्तान के भी 4 अंक हो जाएंगे और वो अंक के लिहाज़ से बांग्लादेश के बराबर आ जाएगा. ऐसे में श्रीलंका-पाकिस्तान का मैच तीनों टीमों के लिए अहम हो जाएगा.

पाकिस्तान Vs श्रीलंका

पाकिस्तान की बांग्लादेश पर जीत के बाद अगर यहां श्रीलंका जीतती है तो तीनों टीमों के 4-4 अंक हो जाएंगे. ऐसी सूरत में श्रीलंका को बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी, ताकि वो रन रेट को लिहाज़ से बाकी टीमों से आगे निकल जाए.

अगर बांग्लादेश के खिलाफ़ जीतने के बाद पाकिस्तान यहां जीता तो, वो फ़ाइनल में भारत के साथ खेलेगा.

इसके बाद ये साफ़ है कि बांग्लादेश अपना एक मैच जीता तो वो फ़ाइनल में पहुंचेगा, पाकिस्तान अगर अपने दोनों मैच जीता तो वो फ़ाइनल में पहुंचेगा, और श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें अगर अब 1-1 मैच जीतीं तो फिर रन रेट से फ़ाइनल में पहुंचने वाली टीम का फ़ैसला होगा. इसलिए आगे के मुकाबले इन तीनों ही टीमों के लिहाज़ से बेहद अहम होने वाले हैं.