शिमला. 19 मार्च को हिमाचल प्रदेश के थर्मशाला में भारत-पाक वर्ल्ड T 20 मैच में संकट के बादल गहराते जा रहे हैं. हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने केंद्र सरकार से इस मैच को रद्द करने या किसी अन्य जगह में आयोजित करने की सिफारिश की है. उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर यह बात कही.
 
वीरभद्र सिंह ने कहा है कि हिमाचल की सरकार इस मैच के लिए सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकती. उन्होंने कहा, ‘हाल ही में जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमलों में हिमाचल के जवान शहिद हुए है. ऐसे में भारत पाकिस्तान का यह मैच नहीं होना चाहिए. खासकर धर्मशाला में तो बिल्कुल भी नहीं. यह प्रदेश के लोगों की इच्छा के खिलाफ होगा’.
 
उन्होंने कहा है कि यह मैच भारत के किसी अन्य स्थान में आयोजित किए जाने चाहिए. दूसरे राज्य में यह मैच होने से हिमाचल सरकार और हिमाचल के लोगों को कोई दिक्कत नहीं है.
 
बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने वीरभद्र की इस बात का विरोध करते हुए कहा है कि खेल को खेल ही रहने दिया जाए. इसमें राजनीति नहीं करनी चाहिए. उन्होनें कहा, ‘मैच का वैन्यू एक साल पहले निर्धारित किया जाता है. हिमाचल सरकार आखिरी समय में इसका विरोध कर रही है. सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता जता रही है, जो कि गलत है. अब इस विषय पर केंद्र सरकार ही फैसला कर सकती है’.
 
बता दें कि वर्ल्ड T 20 सीरीज का आगाज 15 मार्च 2016 से हो रहा है. भारत व पाक का मैच 19 मार्च को धर्मशाला में होना निर्धारित किया गया है. इस समय दोनों टीमें एशिया कप T 20 सीरीज के लिए बांग्लादेश के दौरे पर हैं.