नई दिल्ली. बांग्लादेश में खेले जा रहे एशिया कप के तहत मीरपुर में भारत ने अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया है. खराब शुरूआत के बाद भारत की तरफ से विराट कोहली औऱ युवराज सिंह ने पारी को संभाला और भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया.

पाकिस्तान के 83 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही. पहले ही ओवर में मोहम्मद आसिफ ने सलामी बल्लेबाद रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे को एलबीडब्लयू आउट कर दिया. रोहित और रहाणे बिना खाता खोले आउट हुए.

जिस वक्त ये दोनों विकेट गिरे उस वक्त भारत का स्कोर मात्र 2 रन था. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सुरैश रैना भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 1 रन बनाकर कैच आउट हो गए.

8 रन पर तीन विकेट गिर जाने के बाद कोहली और युवराज सिंह ने पारी को आगे बढ़ाया और भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंद में 49 रन बनाए, युवराज सिंह ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 14 रन बनाए. वहीं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 7 रन और हार्दिक पांडे्य ने 0 रन बनाए. पाकिस्तान की तरफ से तीन विकेट मोहम्मद आमिर और दो विकेट मोहम्मद शमी ने लिए.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाक की टीम की शुरूआत भी बेहद खराब रहीं. पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ दो ही बल्लेबाज दहाई के आकड़े को छू सकें. पाक की तरफ से  खुर्रम मंजूर ने 10 और सरफराज अहमद ने 25 रन बनाए. वहीं कप्तान शाहिद अफरीदी मात्र 2 रन बनाकर आउट हुए.

टीम इंडिया की ओर से आशीष नेहरा ने एक,  हार्दिक पांड्या ने तीन, युवराज सिंह ने एक,  जसप्रीत बुमराह ने एक और रवींद्र जडेजा दो विकेट लिए हैं, जबकि दो खिलाड़ी रनआउट हुए हैं.