नई दिल्ली. बांग्लादेश में खेले जा रहे एशिया कप के तहत मीरपुर में टीम इंडिया का पाकिस्तान से मुकाबला शुरू हो गया है. भारत की शानदार गेंदबाजी के बाद पाकिस्तान की पूरी टीम 17.3 ओवरों के बाद 83 रन बनाकर ऑल आउट हो गई है.

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने वाली भारतीय टीम ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया की ओर से आशीष नेहरा ने एक,  हार्दिक पांड्या ने तीन, युवराज सिंह ने एक,  जसप्रीत बुमराह ने एक और रवींद्र जडेजा दो विकेट लिए हैं, जबकि दो खिलाड़ी रनआउट हुए हैं.

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर मोहम्मद हफीज को आशीष नेहरा ने पहले ओवर की चौथी ही गेंद पर पैवेलियन भेजकर टीम इंडिया को पहली सफलता दिला दी. हफीज को 4 के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे धोनी ने लपका.

इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने दूसरा ओवर मैडन डाला. उनके सामने खुर्रम मंजूर थे, लेकिन वे एक भी रन नहीं बना सके. तीसरे ओवर में नेहरा की गेंदों पर 13 रन बने. चौथे ओवर में जसप्रीत बुमराह ने एक और सफलता दिलाई और शर्जील खान को चलता किया. उन्हें रहाणे ने पहली स्लिप से थोड़ा दूर लपका.

छठे ओवर में पाक को एक और झटका लगा, जब शोएब मिलक ने बुमराह की गेंद को कवर की ओर खेला और दौड़ पड़े. इस दौरान विराट कोहली ने खूबसूरती से सीधा थ्रो फेंककर खुर्रम मंजूर को रनआउट कर दिया. मंजूर ने 10 रन बनाए.

इसके बाद तो जैसे पाक के विकेटों की झड़ी लग गई और 35 रन पर आधी टीम पैवेलियन लौट गई. सातवें ओवर में हार्दिक पांड्या ने शोएब मलिक को आउट कर पाक को जोरदार झटका दिया. शोएब ने 4 रन बनाए और धोनी को कैच थमा दिया. आठवें ओवर में पाक को दो झटके लगे.

युवराज के इस ओवर में पहली ही गेंद पर उमर अकमल पैर अड़ा बैठे और 3 रन पर पगबाधा आउट हो गए. इसके बाद अंतिम गेंद पर कप्तान शाहिद अफरीदी भी 2 रन पर चलते बने. अफरीदी ने गेंद को स्क्वेयर लेग की ओर खेला और एक रन पूरा करने के बाद दूसरे रन के लिए भी दौड पड़े. तभी मिडविकेट पर खड़े जडेजा ने दौड़ लगाते हुए शानदार थ्रो फेंककर धोनी के हाथों रनआउट करवा दिया. 10वें ओवर की समाप्ति तक आधे से अधिक पाक टीम पैवेलियन लौट चुकी थी. पाकिस्तान- 47/6.

भारतीय गेंदबाजी और फील्डिंग के आगे पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और उनके लिए रन बनाना मुश्किल हो गया. 12वें ओवर की चौथी गेंद पर पाक को एक झटका लगा, जब रवींद्र जडेजा की गेंद को वहाब रियाज समझ नहीं पाए और स्वीप करने की कोशिश में पगबाधा हो गए. उस समय पाक का स्कोर 52 रन था. 11 से 15 ओवर के बीच पाक ने 23 रन जोड़े और एक विकेट खोया.