ढाका. एशिया कप T-20 में शानदार शुरूआत के बाद भारत पाकिस्तान से भिड़न के लिए तैयार है. इस मुकाबले को लेकर दोनों देशों की जनता काफी उत्साहित है. जहां भारत इस मैच में जीत का सिलसिला बरकरार रखने के लिए मैदान में उतरेगा. वहीं पाकिस्तान जीत के साथ सीरिज की शुरूआत करना चाहेगा. 
 
पाकिस्तान का इस टूर्नामेंट का यह पहला मुकाबला होगा. यह मैच पाकिस्तान और भारत दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है. दोनों टीमें पिछले दो सालों में सिर्फ दो बार ही एक-दूसरे के खिलाफ खेली हैं.
 
विश्वकप में पाकिस्तान का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ काफी खराब रहा है. दोनों टीमों का आखिरी मैच 2015 में वनडे वर्ल्डकप के दौरान हुआ था. जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 76 रनों से हराया था. इससे पहले दोनों टीमें बांग्लादेश के मैदान पर ही 2014 के T 20 वर्ल्डकप के वक्त आमने सामने आई थी. 21 मार्च को हुए इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था. एशिया कप में दोनों टीमों के अब तक कुल 10 मुकाबले हुए हैं और दोनों ही टीमों ने 5-5 मुकाबले जीते हैं. 
 
बता दें कि एशिया कप का आगाज 24 फरवरी को हुआ था. सीरीज के पहले दिन के मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 45 रनों से हराया था. इस मैच में मैन ऑफ द मैच रहे रोहित शर्मा ने 83 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. इसके अलावा टीम में युवा क्रिकेटर हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन भी काफी अच्छा था. धोनी ने हार्दिक को भारतीय टीम के लिए गेम चेंजर बताया है.