ढाका. कल से शुरु हो रहे एशिया कप के पहले मैच में भारतीय टीम अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेगी. टी-20 में दुनिया की नंबर एक टीम भारत ने हाल ही में श्रीलंका और इससे पहले आस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर हराया है.

हालांकि एशिया कप में उतरने से पहले ही भारत को बड़ा झटका कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फिटनेस को लेकर मिला है जो पीठ की चोट लगा बैठे हैं और उनकी जगह लंबे अर्से बाद पार्थिव पटेल को बैकअप के तौर पर बुलाया गया है. लेकिन अभी धोनी के खेलने या नहीं खेलने पर अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है.

वहीं, बांग्लादेश को उसी की जमीन पर हराना टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती होगा. गत वर्ष अपनी जमीन पर कमाल का प्रदर्शन करने वाली और भारत को इतिहास में पहली बार वनडे सीरीज में हराने वाली बंगलादेशी टीम हर हाल में दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में एक भारत के खिलाफ विजयी प्रदर्शन का जोर लगाएगी.

एशिया कप टी20 2016 बंगलादेश में 24 फरवरी से शुरू होने वाला है. जिसका पहला मैच भारत और बांग्लादेश के बीच मीरपुर के शेरे-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इन दोनों टीमों में अब तक एशिया कप के कुल 10 मैच खेले गए है. जिसमें भारत ने 9 मैचों में और बंगलादेश ने  मात्र 1 मैच जीता है.

भारत ने एशिया कप में बंगलादेश के खिलाफ खेले गए पहले चारों मैचों में एकतरफा जीत प्राप्त की और उसी की धरती पर उसे 4 बार हराया है. इससे पहले भारत और श्रीलंका 5-5 बार एशिया कप को अपनी झोली में डाल चुके हैं और पाकिस्तान 2 बार इस ट्रॉफी को उठाने में कामयाब रहा है.