नई दिल्ली. 24 फरवरी से शुरू हो रहे एशिया कप टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम को झटका लगा है. भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं. धोनी की मांशपेसियों में खिचाव की वजह से पार्थिव पटेल को बांग्लादेश भेजा जाएगा.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. बोर्ड ने अपने बयान में कहा है कि पार्थिव पटेल जल्द ही टीम से जुड़ेंगे. एशिया कप की मेजबानी इस बार बांग्लादेश कर रहा है.

6 मार्च तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश शामिल होंगे. इसके अलावा अफगानिस्तान, ओमान, हांगकांग और यूएई की टीम क्वालीफाईंग के जरिए मुख्य टूर्नामेंट में प्रवेश की कोशिश करेंगी. क्वालीफाईंग से कुल दो टीमें मुख्य राउंड में पहुंचेंगी.

भारतीय टीम का पहला मुकाबला 24 फरवरी को बांग्लादेश से है. इस टूर्नामेंट में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह भुवनेश्वर को लिया गया है. शमी मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से टीम से बाहर हैं.

एशिया कप में टीम इंडिया-

महेन्द्र सिंह धौनी (कप्तान), विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंजिक्य रहाणे, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रविन्द्र जडेजा, पवन नेगी, हार्दिक पांड्या, रविचन्द्रन अश्विन, हरभजन सिंह, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार