मीरपुर. भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में जारी आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में वेस्टइंडीज के सामने 146 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 45.1 ओवरों में 145 रन बनाए. उसकी ओर से सरफराज खान ने सबसे अधिक 51 रन बनाए जबकि राहुल बाथम ने 21 रनों का योगदान दिया. 
 
वेस्टइंडीज की ओर से एल्जारी जोसफ और रेयान जॉन ने सबसे अधिक 3-3 विकेट लिए, जबकि कीमो पॉल ने दो विकेट लिए. शामार स्प्रिंगर और चेमार होल्डर को एक-एक सफलता मिली. भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में श्रीलंका को हराया था जबकि कैरेबियाई युवा टीम मेजबान बांग्लादेश को हराकर फाइनल में पहुंची है.
 
कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत ने पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई और उसे तीन लीग मैचों के अलावा नॉकआउट मैचों में भी विरोधी टीमों को हराने में अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी. 
 
भारत अगर रविवार को फाइनल मैच में भी जीत दर्ज करता है, तो अंडर-19 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक खिताब के मामले में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ देगा. साल 1988 में शुरू हुई इस प्रतियोगिता में भारत ने 2012 के अलावा 2000 और 2008 में भी खिताब जीता है. 
 
टीमें.
भारत: ऋषभ पंत, इशान किशन, अनमोलप्रीत सिंह, सरफराज खान, अरमान जाफर, वाशिंगटन सुंदर, महिपाल लोमरोर, मयंक डागर, राहुल बाथम, अवेश खान और खलील अहमद. 
 
वेस्टइंडीज: गिर्डन पोप, तेविन इमलाक, शिमरॉन हेटमेयर, केसी कार्टी, शामार स्प्रिंगर, जेड गोली, कीमो पॉल, माइकल फ्रीयू, रेयान जॉन, अलजारी जोसफ और केमार होल्डर.