हैमिल्टन. न्यूजीलैंड के तुफानी बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. वह इस महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे.

न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी पर चल रही है और मैकुलम अपने शानदार वनडे कैरियर का अंत विजेता टीम बनकर करना चाहते हैं.

न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच इस मैच में मैकुलम जब मैदान पर उतरे, उन्हें को ऑस्ट्रेलिया से ‘गार्ड ऑफ आनर’ मिला, जिन्होंने न्यूजीलैंड के लिये तेज शुरुआत की. जब वह मैदान से बाहर गये तो 6,000 दर्शक उनके लिये खड़े होकर तालियां बजाने लगे.

इस मैच में क्रिकेट के ‘बिग हिटर’ में शुमार मैकुलम ने 27 गेंद में 47 रन की पारी खेली जिसमें तीन गगनचुंबी छक्के शामिल थे जिससे 260 मैच के वनडे कैरियर में उनके 200 छक्के भी पूरे हो गए. वह वनडे क्रिकेट से संन्यास लेंगे तो छक्कों की सूची में चौथे स्थान पर रहेंगे, जिसमें पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी 351 छक्कों से शीर्ष पर हैं.

टेस्ट मैचों में 34 वर्षीय मैकुलम 100 छक्कों के विश्व रिकार्ड में संन्यास ले चुके ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट के साथ बराबरी पर हैं.