नई दिल्ली. अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया और नामीबिया के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 349 रन बनाए. इसके जवाब में नामीबिया की टीम 39 ओवर में 152 रन पर ऑलआउट हो गई.

टीम इंडिया ने 197 रन से शानदार जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारत ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. पारी की शुरुआत कप्तान ईशान किशन और ऋषभ पंत ने की. शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का स्कोर 18 रन था तभी किशन आउट हो गए. उन्हें फ्रिट्ज कोएट्जी ने अपनी ही गेंद पर लपका.

इसके बाद बैटिंग करने आए अनमोलप्रीत सिंह ने पंत का बखूबी साथ दिया और उनके साथ दूसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की. टीम इंडिया का दूसरा विकेट 121 के स्कोर पर गिरा. अनमोल 42 गेंदों में 41 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया.

विकेटकीपर-ओपनर ऋषभ पंत ने अपनी आक्रामक पारी जारी रखी और इस दौरान पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान ने एक बार फिर खूबसूरत पारी खेली. पंत और सरफराज के बीच तीसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी हुई.

इस बीच ऋषभ पंत ने तूफानी शतक लगाया. उन्होंने डेविन की गेंद पर फाइन लेग में शानदार चौका जड़कर 82 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की. वे 29वें ओवर में 96 गेंदों पर 111 रन बनाकर आउट हुए,  अपनी पारी में उन्होंने 14 चौके और दो छक्के उड़ाए.

 पंत के आउट होने के बाद सरफराज ने मोर्चा संभाले रखा और उनका साथ देने आए अरमान जफर ने नामीबिया के गेंदबाजों की जमकर पिटाई शुरु कर दी. इन दोनों के बीच 98 रन की साझेदारी हुई, जिससे टीम इंडिया बड़े स्कोर की ओर आगे बढ़ी. जफर ने 55 गेंदों में 64 रन ठोके. उन्होंने अपनी पारी के दौरान चार चौके और एक छक्का लगाया, वहीं सरफराज ने 76 गेंदों में 76 रन जड़े, जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल रहा.

टीम इंडिया की ओर से मयंक डागर और अनमोलप्रीत सिंह ने तीन-तीन विकेट लिए. पंत को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.