मेलबर्न. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज मेलबर्न खेला जा रहा है. मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 184 रन बनाए है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर 184 रन बनाए. भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 32 गेंदों पर 42 रन बनाए. वहीं रोहित शर्मा ने 47 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली. रोहित ने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए. रोहित रन आउट हुए.

पिछले मैच में नबाद 90 रन बनाने वाले विराट कोहली ने इस मैच में भी शानदार बल्लेबाजी की. विराट कोहली ने 33 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्कों की मदद से नाबाद 59 शानदार रन बनाए. वहीं कप्तान धोनी ने 9 गेंदो में 14 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैक्सवेल और टेल ने एक-एक विकेट लिया है.

एडिलेड टी-20 में शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया उत्साह से लबरेज है और उसकी नजर सीरीज पर कब्जा जमाने पर है. टीम इंडिया अभी सीरीज में 1-0 से आगे है. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम से दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ बाहर हो गए हैं, ऐसे में उनकी बल्लेबाजी दबाव में आ सकती है.

कंगारू टीम ने इस मैच में नाथन लियोन, एंड्रयू टे और स्‍कॉट बोलैंड को टी-20 में डेब्‍यू का मौका दिया है. जॉन हेस्टिंग्‍स और ग्‍लेन मैक्‍सवेल भी टीम में स्‍थान पाने में कामयाब रहे हैं.

टीमें इस प्रकार हैं

भारत– शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी,  हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा.

ऑस्ट्रेलिया– एरॉन फिंच, शेन मार्श, क्रिस लिन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, शेन वॉटसन, मैथ्यू वेड,  जेम्‍स फाल्‍कनर, जॉन हेस्टिंग्स, एस. बोलैंड, एजे टे, नैथन लियोन.