मेलबर्न. तीन मैचों की टी-20 सीरीज में आस्ट्रेलिया पर 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को जब मेलबर्न क्रिकेट मैदान सीरीज का दूसरा मैच खेलने उतरेगी तो उसका उद्देश्य जीत हासिल करना होगा. भारत ने एडिलेड में खेले गए पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 37 रनों से हराया था.
 
भारत को इससे पहले खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-4 की शर्मनाक हार मिली थी. एडिलेड में भारत ने तीन विकेट पर 188 रन बनाने के बाद मेजबान टीम को 151 रनों पर ढेर कर दिया था. बल्लेबाजी में भारत के लिए विराट कोहली (नाबाद 90) चमके थे और गेंदबाजी में किशोर जसप्रीत बूमराह और रवींद्र जडेजा ने उम्दा प्रदर्शन किया था. 
 
भारत को एक बार फिर अपने शीर्ष क्रम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा बेहतरीन फार्म में हैं और मेलबर्न में भी उनसे काफी उम्मीदें रहेंगी. टीम में वापस लाए गए सुरेश रैना और युवराज सिंह से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी, खासकर अब तक आस्ट्रेलिया की बल्लेाबाजी के अनुकूल पिचों को देखते हुए उनसे तेज गति से रन की अपेक्षा रहेगी. 
 
वनडे सीरीज में जहां भारतीय गेंदबाजी सर्वाधिक चिंता की बात बनकर उभरी, वहीं एडिलेड टी-20 में दो युवा तेज गेंदबाजों के साहसी प्रदर्शन ने टीम की चिंता थोड़ी तो जरूर कम कर दी है. 
 
टीमें.
भारत. शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचन्द्रन अश्विन, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा.
 
आस्ट्रेलिया. डेविड वार्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, क्रिस लियोन, ट्रेविस हेड, शेन वाटसन, जेम्स फॉल्कनर, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), जॉन हेस्टिंग्स, नाथन लॉयन, कैमरन वॉयस, शॉन टेट.