नई दिल्ली. भारतीय टेनिस स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनकी स्विट्जरलैंड की जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला युगल के फाइनल में पहुंच गई हैं.

इस जोड़ी ने सेमीफाइनल में जर्मनी की जुलिया जॉर्जेस और चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा की जोड़ी को सीधे सेटों में हरा दिया. सानिया-हिंगिस ने 13वीं रैंकिंग वाली विपक्षी जोड़ी को 6-1, 6-0 से हराकर अपना दबदबा कायम रखा.

महिला डबल्स का दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार को खेला जाएगा. इसी टूर्नामेंट में मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फ़ाइनल में गुरुवार को सानिया मिर्ज़ा और इवान डॉडिज की जोड़ी को लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी से टक्कर लेनी होगी. सानिया और डॉडिज को मिक्स्ड डबल्स में भी पहली वरीयता हासिल है जबकि पेस और हिंगिस बिना रैंकिंग वाली जोड़ी है.

सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने विंबलडन और यूएस ओपन का खिताब जीता था. इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के ख़िताब से ये जोड़ी बस एक कदम दूर है. सानिया ने अब तक दो महिला डबल्स के अलावा तीन मिक्स्ड डबल्स के खिताब भी जीते हैं. सानिया को अपने नाम छठा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीतने के लिए अब सिर्फ एक मैच जीतने की ज़रूरत होगी.