लाहौर. भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली का एक पाकिस्तानी फैन तब भारत और पाकिस्तान के तीखे रिश्ते की बलि चढ़ गया जब भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 जनवरी को ट्वेंटी-20 मैच के दौरान अपनी छत पर भारतीय तिरंगा लहराने के कारण उसे गिरफ्तार कर लिया गया.
 
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के ओकारा जिले के रहने वाले उमर द्राज़ को लोकल पुलिस ने शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया जिसे कोर्ट ने पेशी के बाद पुलिस रिमांड में भेज दिया. ओकारा पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर है.
 
पुलिस अधिकारी मोहम्मल ज़मील ने कहा कि पुलिस ने उमर द्राज़ के घर पर छापा मारकर उसकी छत से भारतीय तिरंगा बरामद किया है. ज़मील ने कहा कि द्राज़ को शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गिरफ्तार किया गया है. द्राज़ के कमरे में कोहली के बड़े-बड़े पोस्टर भी चिपके हुए थे.
 
भारतीय क्रिकेटर का फैन हूं, भारत का जासूस नहीं: उमर द्राज़
 
वहीं द्राज़ ने लोकल पत्रकारों से कहा कि वो विराट कोहली का बहुत बड़ा फैन है और वो सिर्फ विराट कोहली की वजह से भारतीय टीम को सपोर्ट करता है. द्राज़ ने कहा कि घर की छत पर तिरंगा लहराना बस विराट कोहली के लिए अपनी मोहब्बत जताने का जरिया था.
 
द्राज़ ने अधिकारियों से भारतीय झंडा फहराने के लिए माफी मांगते हुए कहा कि उसे नहीं पता था कि भारतीय तिरंगा लहराकर वो कानून तोड़ रहा है. उन्होंने कहा कि वो एक भारतीय क्रिकेटर के फैन हैं, भारत के जासूस नहीं.
 
विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में 55 गेंदों पर शानदार 90 रन बनाकर भारत को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी और उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला था.