एडिलेड. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने गणतंत्र दिवस पर ऑस्ट्रेलिया को 37 रनों से हरा दिया है. 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 151 रन ही बना सकी. भारत इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है. 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 44 रन एरॉन फिंच ने बनाए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक पाया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वार्नर ने 17, स्मिथ ने 21, हैड ने 2, लेनिन ने 17, वाटसन ने 12 औऱ फाकनर ने 10 रन बनाए.

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा तीन विकेट भुमराह ने लिए. इसके अलावा पांडेय, जडेजा और अश्विन को दो-दो विकेट मिले. वहीं आशिष नेहरा ने एक विकेट लिया. 

विराट बने मैन ऑफ द मैच

मैच में शानदार नाबाद 90रनों की पारी खेलने वाले भारत के उपकप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया है. कोहली ने अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्कों लगाए. 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत की शुरूआत शानदार रही. भारत ने पहले 40 रन मात्र 4 ओवर में बनाए. भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा रोहित 20 गेंदों में 31 रन बनाकर वॉटसन की गेंद पर आउट हुए. इस मैच में ओपनर शिखर धवन कुछ खास नहीं कर पाए और 5 रन बनाकर आउट हो गए.

आखिरी ओवर में सुरेश रैना (41) के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान धोनी ने 3 गेंदों पर 11 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा दो विकेट शेन वॉटसन ने लिए. वहीं एक विकेट फॉकनर को मिला.