बेंगलुरु. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. दोनों टीमों को एक एक अंक मिला. एबी डिविलियर्स और सरफराज खान की उम्दा पारियों की मदद से जीत की हैट्रिक बनाने पर नजरें गड़ाए बैठे बैंगलोर को उस समय निराशा हुई जब बारिश के कारण इंडियन प्रीमियर लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स की पारी शुरू नहीं हो पाई.

आरसीबी ने एबी डिविलियर्स (45 गेंद में 57 रन) के जुझारू अर्धशतक और सरफराज खान (21 गेंद में नाबाद 45) की तेजतर्रार पारी की मदद से खराब शुरुआत से उबरते हुए सात विकेट पर 200 रन बनाए. डिविलियर्स ने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का जड़ा जबकि सरफराज ने छह चौके और एक छक्का मारा. सरफराज की तूफानी बल्लेबाजी से टीम अंतिम पांच ओवर में 70 रन जुटाने में सफल रही.

इसके बाद पारी के ब्रेक के दौरान बारिश आ गई जिसके कारण खेल दोबारा शुरू नहीं हो पाया था. इससे पहले आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. क्रिस गेल (10) ने टिम साउदी की मैच की दूसरी और तीसरी गेंद पर चौका और छक्का मारा लेकिन अगली गेंद पर मिडविकेट पर दीपक हुड्डा को कैच दे बैठे. साउदी ने अगले ओवर में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (01) को आउटस्विंगर पर विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों कैच कराके मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया.

डिविलियर्स और मनदीप ने इसके बाद 74 रन जोड़कर पारी को संभाला। डिविलियर्स ने शुरू से ही आक्रामक तेवर दिखाए. उन्होंने धवल कुलकर्णी के पहले दो ओवर में तीन चौके मारे जबकि जेम्स फॉकनर का स्वागत लगातार तीन चौकों के साथ किया. मनदीप हालांकि बिन्नी की सीधी गेंद को चूककर पगबाधा आउट हुए. उन्होंने 20 गेंद में चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए. डिविलियर्स ने 12वें ओवर में बिन्नी पर छक्के के साथ 41 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. 

दिनेश कार्तिक (27) ने बिन्नी को निशाना बनाते हुए उन पर छक्का और फिर लगातार दो चौके मारे लेकिन अगली गेंद पर डिविलियर्स गैरजरूरी रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए. आईपीएल में पदार्पण करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी सरफराज ने फॉकनर पर चौका जड़ने के बाद रायल्स के कप्तान वाटसन पर भी लगातार दो चौके मारे लेकिन एक बार फिर गैरजरूरी दूसरा रन लेने की कोशिश में कार्तिक रन आउट हो गए. उन्होंने 18 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का मारा.

सरफराज ने 18वें ओवर में तांबे पर दो चौके और एक छक्का मारा. डेविड वाइसी (11) ने भी अगले ओवर में कुलकर्णी पर दो चौके मारे लेकिन इसके बाद डीप मिडविकेट पर साउथी को आसान कैच दे बैठे. अंतिम ओवर में हषर्ल पटेल (06) ने साउदी पर छक्का जड़ा जबकि सरफराज ने अंतिम गेंद पर एक रन के साथ टीम का स्कोर 200 रन तक पहुंचाया. रॉयल्स की ओर से साउदी सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 32 रन देकर दो विकेट हासिल किए. कुलकर्णी और बिन्नी को एक एक विकेट मिला.

IANS