मुंबई. कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज कैरेबियाई सुनील नरेन पर संदिग्ध गेंदबाजी ऐक्शन के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा संस्करण में ऑफ स्पिन गेंदें फेंकने से प्रतिबंधित कर दिया गया है. बीसीसीआई ने संदिग्ध गेंदबाजी ऐक्शन के कारण यह निर्णय लिया और बुधवार को एक विज्ञप्ति जारी इसकी घोषणा की.

नरेन को हालांकि दूसरे किस्म की गेंदें फेंकने की इजाजत है. नरेन पर आईपीएल-8 में अपनी टीम की ओर से हिस्सा लेने पर भी रोक नहीं है.
बीसीसीआई के अनुसार नरेन की ऑफ स्पिन गेंदबाजी ऐक्शन लॉ ऑफ क्रिकेट के लॉ 24.2 का उल्लंघन करता है. 

आईपीएल-8 में 22 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच के दौरान नरेन की कुछ गेंदों को लेकर मैच अधिकारियों द्वारा संदिग्ध ऐक्शन की शिकायत की गई थी, जिसके बाद नरेन चेन्नई स्थित श्री रामचंद्र आथ्रेस्कोपी एंड स्पोर्ट्स साइंस सेंटर अपनी गेंदबाजी ऐक्शन की बायोमेकैनिकल जांच करवाने पहुंचे.

उनकी जांच के परिणाम के आधार पर बीसीसीआई ने उन्हें कुछ विशेष गेंदें डालने से प्रतिबंधित किया है. बीसीसीआई ने अपनी विज्ञप्ति में कहा है कि यदि आगामी मैचों के दौरान नरेन प्रतिबंधित गेंदें डालते हैं तो मैच अधिकारी उनकी उन गेंदों को ‘नो बॉल’ दे सकते हैं और मैच के बाद एक रिपोर्ट जारी करेंगे. बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाले सभी प्रतियोगिताओं में नरेन पर यह प्रतिबंध लागू रहेगा.