सिडनी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज में भारत आखिरी मैच जीत कर क्लीन स्वीप से बच गया है. 331 रनों का पीछा करते हुए भारत ने 6 विकेट शेष रहते ही लक्ष्य को छू लिया.

भारत की तरफ से मनीष पांडे ने शानदार नाबाद शतक लगाया. उन्होंने 81 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौको और एक छक्के की मदद ने 102 रन बनाए. पांडे का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में ये पहला शतक है.

331 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत शानदार रही. भारत ने अपना पहला विकेट 123 के स्कोर पर धवन के रूप में गंवाया. धवन ने 56 गेदों पर 78 रन बनाए. वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा एक रन से शतक से चूंक गए. रोहित ने 108 गेंदों पर 9 चौको और एक छक्के की मदद से 99 रन बनाए.

मैच में उपकप्तान विराट कोहली कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 42 गेंदों पर 34 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट हैस्टिंग्स ने लिए. जबकि एक विकेट मिचेल मार्श के खाते में गया.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 331 रनों का लक्ष्य दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 330 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर ने शानदार शतक लगाया है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही. ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट मात्र 6 रन के स्कोर पर एरॉन फिंच के रूप में गिरा. फिंच 6 रन बनाकर इशांत की गेंद पर एलबीडब्लयू हो गए. इसके बार टीम को दूसरा झटका कप्तान स्मिथ के रूप में लगा. स्मिथ 28 रन बनाकर आउट हो गए.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 113 गेंदों पर 9 चौके और तीन छक्कों की मदद ने शानदार 122 रन बनाए. वहीं, मिचेल मार्श ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 84 गेदों पर नाबाद 102 रन बनाए. उनकी इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के शामिल थे.

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जॉर्ज बैली ने 6, शॉन मार्श ने 7 औऱ वाडे ने 30 रन बनाए. भारत की तरफ से दो-दो विकेट इशांत शर्मा और भुमराह ने लिए. जबकि एक-एक विकेट उमेश यादव और ऋषि धवन को मिला.