सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-0 से पीछे चल रही टीम इंडिया ने आज आखिरी वनडे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारतीय क्रिकेट टीम आज सीडनी में पांचवें और आखिरी वनडे में क्लीन स्वीप से बचने का प्रयास करेंगी. इससे वह न केवल कुछ हद तक शर्मसार होने से बच जाएगी, बल्कि टी-20 सीरीज में भी आत्मविश्वास के साथ उतर सकेगी.
 
टीम में दो बदलाव
टीम इंडिया ने सिडनी वनडे के लिए भुवनेश्वर कुमार की जगह प्लेइंग इलेवन में नए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मौका दिया है. टॉस से पहले उन्हें वनडे कैप दी गई. चोटिल अजिंक्य रहाणे के स्थान पर मनीष पांडे शामिल किए गए हैं. बता दें कि इस दौरे में टीम इंडिया गेंदबाजी समस्या से जूझ रही है. ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल ग्लेन मौक्सवेल की जगह शॉन मार्श और केन रिचर्डसन के स्थान पर स्कॉट बोलैंड को मौका दिया है.
 
क्लीन स्वीप का खतरा
टीम इंडिया सीरीज में 4-0 से पीछे हैं. ऐसे में उस पर क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है. भारतीय टीम पहले तीन मैचों में 300 से अधिक और उसके आसपास के स्कोर का बचाव करने में नाकाम रही और कैनबरा में चौथे मैच में जीत की स्थिति में होने के बावजूद उसे आखिर में हार झेलनी पड़ी थी.
 
टीमें इस प्रकार हैं.
ऑस्ट्रेलिया. स्टीव स्मिथ (कप्तान), आरोन फिंच, डेविड वार्नर, जार्ज बेली, मिचेल मार्श, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जेम्स फॉल्कनर, जॉन हेस्टिंग्स, स्कॉट बोलैंड, नैथन लियोन और शॉन मार्श.
 
भारत. महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, मनीष पांडे, गुरकीरत मान, ऋषि धवन, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह.