कैनबरा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथा मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 25 रनों से हरा दिया है. भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और उपकप्तान विराट कोहली के शतक के बावजूद भारत को हार का सामना करना पड़ा है.

349 रनों का पीछा करने उतरी भारत टीम की शरूआत अच्छी रही. भारत की मैच में पहला झटका तब लगा जब रोहित शर्मा 28 गेंदों पर 41 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने शिखर धवन के साथ शानदार बल्लेबाजी करते हुए जीत की दहलीज पर खड़ा कर दिया, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए.

शिखर धवन ने इस मैच में 113 गेंदों पर 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से 126 रन बनाए. वहीं कोहली ने 92 गेंदों में 11 चौकों और 1 छक्के की मदद से 106 रन बनाए. रोहित, धवन, कोहली और जडेजा के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक हासिल नहीं कर पाया. जडेजा 24 रन बनाकर नाबाद रहे.

मैच में कप्तान धोनी ने 0, गुरपरीत ने 5, रहाणे ने 2, ऋषि ने 9 और भुवनेश्वर-यादव ने 2-2 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 5 विकेट रिचर्डसन ने लिए. वहीं दो-दो विकेट हैस्टिंग्स और मार्श ने लिए. जबकि एक विकेट लियोन के खाते में गया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत अच्छी रही. टीम की तरफ से सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और एरॉन फिंच ने शानदार बल्लेबाजी की. ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका वार्नर के रूप में लगा जब इशांत शर्मा ने उन्हें 93 रन पर आउट किया. ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 187 के स्कोर पर गिरा.

मैच में एरॉन फिंच ने 107 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से शानदार 107 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल मार्श ने 33, कप्तान स्टीव स्मिथ ने 51, मैक्सवेल ने 41 और जॉर्ज बैली ने 10 रन बनाए.

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट इशांत शर्मा और 3 विकेट उमेश यादव ने लिए है. भारत ने इस मैच के लिए अपने अंतिम एकादश में युवा तेज गेंदबाज बरिंदर सरन के स्थान पर अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया है. 5 मैचों की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 4-0 की अजेय बढ़त ले चुका है.