मेलबर्न. अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर क्रिस गेल ने बिग बैश लीग में महज 12 गेंदों पर अर्धशतक जमाकर भारतीय स्टार युवराज सिंह के आठ साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

हाल ही में एक महिला प्रेजेंटर के साथ किए गए ‘मजाक’ के कारण चर्चा में रहे गेल ने मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ यह कारनामा किया.

इस कैरेबियाई बल्लेबाज ने पारी के पहले ओवर की आखिरी चार गेंदों पर छक्के जड़कर शुरुआत की और फिर ट्रेविस हेड के पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद को छह रन के लिए भेजकर 12 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. गेल ने इस मैच में केवल 17 गेंद पर 56 रन बनाए, जिसमें दो चौके और सात छक्के शामिल हैं.

युवराज ने वर्ल्ड कप में बनाया था रिकार्ड

युवराज ने पहली टी20 विश्व चैम्पियनशिप में 19 सितंबर 2007 को इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में 12 गेंदों पर पचासा जड़ा था. तब उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़कर क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में नया कीर्तिमान भी स्थापित किया था.

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिकॉर्ड अब भी युवराज के नाम पर है. अब टी-20 क्रिकेट में यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से युवराज और गेल के नाम पर दर्ज हो गया है.