मेलबर्न. भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए है. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन शतकवीर उपकप्तान विराट कोहली ने बनाए हैं.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 295 रन बनाए. भारत की तरफ से पहले और दूसरे वनडे में शतक बनाने वाले रोहित शर्मा इस मैच में सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कोहली ने 117 गेदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से शानदार 117 रन बनाए. विराट ने सीरीज में लगातार तीसरी फिफ्टी बनाई. पर्थ और ब्रिस्बेन में उन्होंने क्रमशः 91 और 59 रन बनाए थे.

कोहली ने बनाए सबसे तेज 7 हजार रन

10वें ओवर में विराट कोहली ने अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज कर ली. उन्होंने वनडे में सबसे तेजी से 7000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. विराट ने 161 पारियों में यह कमाल करते हुए दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ा. डिविलियर्स ने 7000 हजार रन बनाने के लिए 166 पारियां खेली थीं.

पहले और दूसरे वनडे में जल्दी आउट होने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 91 गेंदो में 68 रन बनाए. वहीं अजिंक्य रहाणे ने भी कोहली का साथ देते हुए 55 रन ठोके. मैच में कप्तान धोनी ने 23, गुरपरीत 8, और जडेजा ने 6 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जॉन हैस्टिंग्स ने 10 ओवर में 58 रन देकर 4 विकेट लिए हैं