ब्रिस्बेन. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए हैं. टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक बार फिर शानदार शतक बनाया है. रोहित ने 127 गेंदों में 3 छक्कों और 11 चौको की मदद से 124 रन बनाए.

रोहित का ये 10वां और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवां शतक है. रोहित ने पर्थ वनडे में भी शानदार नाबाद 171 रन बनाए थे. विराट के 59 के रनआउट होने के बाद रोहित ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया.

इससे पहले धवन 6 बनाकर जोएल पेरिस की गेंद पर आउट हुए, जिसके बाद रोहित शर्मा और कोहली के बीच 125 रनों की साझेदारी हुई. विराट कोहली 7000 के आंकड़े से महज 19 रन पीछे रह गए. मैच में रहाणे ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 80 गेंदो पर 89 रन बनाए. वहीं कप्तान धोनी ने 11, मनीष पांडे ने 6, जडेजा ने 5 और अश्विन ने 1 रन बनाया.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोएल पेरिस, बोलैंड और फॉल्कनर ने एक-एक विकेट लिए. इनके अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में असफल रहा. भारतीय टीम में एक बदलाव के साथ भुवनेश्वर कुमार की जगह ईशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.