पर्थ. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 310 रनों का लक्ष्य दिया है. भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने शानदार शतक बनाया.  

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अपना पहला विकेट 36 के स्कोर पर शिखर धवन के रूप में गंवाया. धवन 9 रन बनाकर पवैलियन लौट गए. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए भारत के उपकप्तान विरोट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया.

शतकवीर रोहित शर्मा ने पहले ही मैच में शानदार शतक बनाया. रोहित ने 122 गेंदों में शतक पूरा किया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित का ये चौथा शतक है. रोहित अबतक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 9 शतक बना चुके हैं. रोहित ने अपनी पारी में 13 चौके और 7 छक्के लगाकर 163 गेंदों में नाबाद 171 रन बनाए.

वहीं विराट कोहली ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 97 गेंदों में 91 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 1 छ्क्का लगाया. दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 207 रनों की पार्टनरशिप की. कोहली का विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान धोनी ने 13 गेंदों में 18 रन और रविंद्र जडेजा ने 10 रन बनाए.

आस्ट्रेलिया की तरफ से एक विकेट हैजलवुड ने लिया. वहीं जैम्स फॉंक्नर ने दो विकेट लिए.