नई दिल्ली. भले ही BCCI(भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने पाकिस्तान के साथ श्रीलंका में वन-डे और टी20 सीरीज खेलने की घोषणा कर दी हो लेकिन इसके अभी भी आयोजित होने की कोई गारंटी नहीं है. जानकारी के अनुसार दोनो टीमों के बीच होने वाली सीरीज को लेकर होने वाली अटकले अब और तेज हो गई है.
 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव अनुराग ठाकुर ने पाकिस्तान के साथ प्रस्तावित द्विपक्षीय श्रृंखला को लगभग मना ही कर दिय़ा है. उनका कहना है कि अब दोनों ही देशों के क्रिकेट बोर्डो के लिए इतने कम समय में श्रृंखला आयोजित करना लगभग असंभव हो चुका है.
 
बता दें कि दोनों क्रिकेट बोर्डो के बीच इसी महीने श्रीलंका की मेजबानी में सीमित ओवरों की श्रृंखला खेली जानी थी. दोनों क्रिकेट बोर्डो के बीच इसी महीने श्रीलंका की मेजबानी में सीमित ओवरों की श्रृंखला खेली जानी थी. लेकिन भारत सरकार से इस सीरीज के लिए मंजूरी न मिलने की वजह से बीसीसीआई पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की और से आए प्रस्ताव का जवाब नहीं दे पाया. 
 
बताया जा रहा है भारतीय टीम अगले महीने आस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने वाली है, ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली सीरीज के लिए मुसीबतें और बढ़ गई है. अनुराग ने शनिवार को पत्रकारों से कहा, “इतने कम समयावधि में श्रृंखला का आयोजन संभव नहीं है. अगर हमें अगले सप्ताह सरकार से इसकी अनुमति मिल भी जाती है तो भी इतने कम समय में श्रृंखला का आयोजन लगभग असंभव है. सबसे अहम है कि सारा आयोजन पीसीबी को करना है.”
 
3 वनडे और दो  टी-20 मैचों की सीरीज के लिए दो समयावधि, 15 दिसंबर से चार जनवरी और 19 दिसंबर के चार जनवरी का रखा गया है. लेकिन भारत के अलावा पाकिस्तान को भी अगले महीने न्यूजीलैंड का दौरा करना है. ऐसे में अब भारत सरकार से अनुमति मिलने के बावजूद सीरीज का होना लगभग न  माना जा रहा है. 
 
IANS