नई दिल्ली. प्रो-रेसलिंग लीग यानि पीडब्ल्यूएल के पहले सीजन की शुरुआत आज से राजधानी दिल्ली में होने जा रही है. पहली बार इंडिया में कुश्ती प्रोफेशनल के तौर पर खेली जाएगी. इस लीग में छह शहरों की फ्रेंचाइजियों ने भाग लिया है.

प्रो-रेसलिंग लीग का आयोजन इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में किया जाएगा. प्रो कुश्ती लीग के पहले मुकाबले में मेजबान दिल्ली का सामना पंजाब से होगा. जबकि शुक्रवार को लीग के दूसरे मैच में मुंबई का सामना उत्तर प्रदेश वारियर्स से होगा और तीसरे मैच में हरियाणा की टीम  शनिवार को बंगलुरु से भिड़ेगी.

पंद्रह करोड़ रुपए की इनामी रकम वाले इस टूर्नामेंट में छह टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी, जिसमें दिल्ली वीर, हरियाणा हैमर्स, पंजाब रायल्स, उत्तर प्रदेश वारियर्स, बंगलुरु योद्धा और मुंबई गरूड़ की टीमें हिस्सा लेंगी.

दिल्ली वीर

नवरूजोव इखतियोर, पेटरियाशविली गिनू, सोफिया मेट्टीसन, ऐलिफ जाले, विनेश फोगाट,निक्की, रवि कुमार, दिनेश कुमार, गुरपाल सिंह

पंजाब रोयल्स

व्लादिमीर खिनचेगाशविली, जरगालसेखन चुलुनबात, मौसम खत्री, फरेडरिका पीटरसन, वसिलीसा, प्रियंका फोगाट, गीता फोगाट, रजनीश, प्रवीण राणा

लीग का कार्यक्रम

इस लीग के शुरूआती मैच 10 से 13 दिसंबर तक दिल्ली में होगें. इसके बाद खिलाड़ी लुधियाना का रुख करेंगे, जहां सीडीआर पंजाब रायल्स टीम का घर है. यहां 13 से 15 दिसम्बर तक लीग के मुकाबले होंगे.